राजगिरा आटा खाने से बीमार हुए थे एक दर्जन लोग:खाद्य विभाग ने राजगिरा आटे के 3000 पैकेट जब्त किए, फैक्ट्री को सील किया

उज्जैन में शुक्रवार रात राजगिरा आटे से बनी पूड़ियां खाने से एक ही परिवार के एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को खाद्य विभाग ने राजगिरा आटा के 3000 पैकेट जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया है।

शुक्रवार रात राजगिरे के आटे की पूड़ियां खाकर सामूहिक रूप से एक साथ रहने वाले परिवार ने उपवास खोला था। भोजन के कुछ देर बाद अचानक सभी की तबियत खराब होने लगी। सभी ने उल्टियां और चक्कर आने की शिकायत की। इस पर परिवार के लोग अन्य लोगों की सहायता से जिला चिकित्सालय पहुंचे। हालांकि सभी खतरे से बाहर हैं।

शनिवार को खाद्य विभाग की टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हंसता जोकर ब्रांड का राजगिरा आटा की फैक्ट्री मालवा मसाला उद्योग पर जाकर जांच की। खाद्य अधिकारी बसंत शर्मा ने बताया कि मौके पर 200 ग्राम के कुल 3000 पैकेट कुल 600 किलोग्राम राजगिरा आटा व पीसने के लिए रखा राजगिरा कुल 1909 किलो 300 ग्राम बिना पिसा हुआ राजगिरा मिला। अफसरों इसे जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया।

अस्पताल में भर्ती एक ही परिवार के लोग
अस्पताल में भर्ती एक ही परिवार के लोग

एक साथ खोला था उपवास

नलिया बाखल क्षेत्र में रहने वाले रवींद्र मालवीय ने बताया,परिवार के 10 लोगों ने उपवास रखा था। कल भी उन्होंने क्षेत्र में ही स्थित एक किराना दुकान से हंसता जोकर कंपनी का राजगिरे का आटा खरीदा था। मां गंगाबाई, पत्नी पूजा, बेटी सलोनी बेटे प्रतीक के साथ मुकेश मालवीय के परिवार में मुकेश मालवीय की पत्नी मंजूबाई, बालक सचिन, छोटा पुत्र चेतन और बहू मोनिका के साथ ही राजेश मालवीय उनकी पत्नी संतोष और बालिका वंदना ने राजगिरे आटे से बनी पूरी खाई जिससे सभी फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। तबियत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था

जांच करते खाद्य अधिकारी
जांच करते खाद्य अधिकारी

खबर लगते ही हसंता जोकर आटा गायब किया

मरीजों के परिजनों द्वारा बताया कि राजगिरा आटा राजेन्द्र किराना नलिया बाखल से से ख़रीदा था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी नलिया बाखल स्थित राजेन्द्र किराना स्टोर पर पहुंचेे। मौके पर हंसता जोकर राजगिरा आटा नहीं पाया गया। राजेन्द्र किराना स्टोर द्वारा बताया गया कि फलाहारी आटा मंयक ट्रेडर्स फव्वारा चौक से ख़रीदा था। जिस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मंयक ट्रेडर्स पर जाकर जांंच की गई। इसमें मौके पर हंसता जोकर राजगिरा आटा नहीं पाया गया। मौके पर स्वामीनारयण फलाहारी आटा जांच के लिए नमूना लिया। मौके पर कुल 22 किलोग्राम स्वामीनारायण आटा जब्त किया गया।

राजगिरा आटे की फैक्ट्री
राजगिरा आटे की फैक्ट्री

Leave a Comment